Setup facebook account in hindi

Setup facebook account in hindi


Writer:-
Smita singh parihar


आजकल देखा जाता है कि सोशल मीडिया बहुत ज्यादा चर्चा में है हर कोई सोशल मीडिया पर अपना काम बनाना चाहता है और दूसरों से अपने विचार फोटोस और वीडियो साझा करना चाहता है। जैसा कि हम जानते हैं आजकल बहुत सारे एप्लीकेशन समय देखने को मिलते हैं जो कि हम प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं व्हाट्सएप स्टेटस इंस्टाग्राम स्नैपचैट और भी बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन से जिनका हम दिल्ली उपयोग है । इन्हीं एप्लीकेशन एक एप्लीकेशन से फेसबुक जो कि आज कल के सोशल मीडिया ग्रुप में सबसे ज्यादा चर्चित और लोगों द्वारा उपयोग किया जाने वाला एप्लीकेशन है आइए जानते हैं फेसबुक के बारे में और इस पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं उसके बारे में।

Facebook par account kaise banaye
Facebook par account kaise banaye

फेसबुक क्या है? Facebook kya hai


जैसा कि मैंने आपको बताया फेसबुक एक एप्लीकेशन है जो कि हमें अपने विचार अपने फोटोस वीडियोस लोगों तक पहुंचाने में मदद करता है फेसबुक पर हम अपना अकाउंट या आईडी बनाकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों या जान पहचान वालों को अपने साथ जोड़ सकते हैं और अपने फोटोस और विचार उनके साथ साझा कर सकते हैं। फेसबुक पर किसी को जोड़ने के लिए आपको उन्हे friend request भेजना होती है उनके accept करते ही आप friedns बन जाते है ।फेसबुक पर क्या-क्या शेयर कर सकते हैं??




जैसा कि हम लोग और भी दूसरे सोशल मीडिया apps पर देखते हैं फेसबुक पर भी आप अपने फोटोस,वीडियोस और विचार शेयर कर सकते हैं। अपने फोटोस वीडियोस और विचार आप अपने दूसरे फ्रेंड को tag कर सकते हैं। और भी बहुत सारी पिक्चर्स होते हैं जिनका उपयोग आप अपने फेसबुक अकाउंट पर कर सकते हैं जो कि इस एप्लीकेशन को और ज्यादा अट्रैक्टिव बनाता है।
चलिए जानते हैं फेसबुक पर अपना अकाउंट कैसे बनाते हैं 

Step by step

Step-1
सबसे पहले आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन ना जरूरी है और उसमें प्ले स्टोर का उपयोग आपको करना होगा।

Step-2
प्ले स्टोर में जाइए सर्च ऑप्शन पर क्लिक कीजिए और वहां टाइप कीजिए फेसबुक और इसे इंस्टॉल कीजिए।

Step-3
फेसबुक इंस्टॉल होने के बाद इसका मैंपेजहम को शो होगा उस पर जाइए और क्रिएट एन अकाउंट पर क्लिक कीजिए।

Step-4
इसके बाद वह आपसे आकर कुछ डिटेल मांगेगा जैसे की नाम, फोन नंबर,आपके अकाउंट का पासवर्ड वो सब टाइप कीजिए।


Step-4
के बाद आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के लिए मोबाइल नंबर मांगा जाएगा और फेसबुक की तरफ से आपको एक कोड भेजा जाएगा जो कि आपको देखकर वापस से टाइप करना होगा ऑप्शन में।

Step-5
कोड डालते ही आपका अकाउंट वेरीफाई कर दिया जाएगा और आपका account क्रिएट हो जाएगा। इसके बाद आपके पेज पर जाकर प्रोफाइल पिक्चर मांगा जाएगा आप जो भी अपना प्रोफाइल प्रोफाइल पिक सेट करना चाहते हैं वहां पर लगाएं।

Step-6
इसके बाद आप लोगो को जो की पहले से facebook पर हैं उन्हे friend request भेज सकते है ।

Step-7
अब आप अपने फोटोस्, वीडियो share कर सकते है ।
Facbook पर account बनाने के बाद उसके सभी फीचर्स का आनंद आप ले सकते हैं और अपने दोस्तो से जुड़ सकते हैं... '$'



Click here for more
Vipul Rathod

मेरा नाम Vipul Rathod है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलने वाली है।

Post a Comment

Thank for comment on Vipul Rathod Tech

Previous Post Next Post