Facebook se paisa kaise kamaye ?

Facebook se paisa kaise kamaye ?


आजकल फेसबुक हर किसी के फोन में होता है। भले ही वह छोटा बच्चा हो या फिर बड़ा बुढा। और Facebook कै टोटल डाउनलोडर 5B है। पर क्या आप जानते हैं कि, इन 5B में से सबसे ज्यादा यूजर इंडिया में ही है।


Facebook se paisa kaise kamaye

Facebook se paisa kaise kamaye


और अमेरिका के कि एक सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी, हावर्ड यूनिवर्सिटी में यह पता लगा है कि 2022 तक इन आकडो की संख्या 4X हो जाएगी। यानी कि 4 गुना बढ़ जाएगी। Facebook के सबसे ज्यादा यूजर इंडिया में ही होगे, इससे सबसे ज्यादा EARNING Facebook को इंडिया से ही होगी।


हमारे यहां PRIME MINISTER बोल रहे हैं कि आत्म निर्भर बनेगा भारत। मगर इसका कुछ उल्टा हो रहा है, क्योंकि Facebook दुनिया में सबसे ज्यादा EARNING भारत से ही कर रहा है। यानी कि सबसे ज्यादा पैसा फेसबुक ही ले जा रहा है। इसी आत्मा निर्भर भारत को बनाने के लिए मैं आपको बताने वाला हूं कि, आप किस तरह फेसबुक से पैसे कमा पाएंगे ?


FACEBOOK से पैसे कमाएं ? STEP TO STEP GUIDE.


क्या आप जानते हैं कि, इंडिया में PER यूजर यानी कि एक व्यक्ति फेसबुक को रोजाना सुबह से लेकर शाम तक मिनिमम 2-3 घंटा यूज करता है । यानी कि 1 महीने में वह कम से कम 60 घंटा यूज करता है । मगर आप इस 60 घंटो को पैसों में कन्वर्ट कर सकते हैं।


STEP NO.1 CHOOSE YOUR NICHE


सबसे पहले आपको फेसबुक पे अपना एक पेज बनाना है। सिर्फ यही बात का ध्यान रखेइ गा कि, जिस में भी आपको इंटरेस्ट है उसी विषय पर पेज बनाइए गा। क्योंकि अगर आपको इंटरेस्ट नहीं होगा तो आपको ही मजा नहीं आएगा। इसलिए सोच समझकर पेज बनाएगा।


STEP NO.2 PUBLISH YOUR CONTENT 


फेसबुक पर अपना एक पेज बनाने के बाद आपको, उस पेज पर CONTENT अपलोड करने हे। हो सके उतने ज्यादा CONTENT अपलोड करिएगा, क्योंकि इससे ज्यादा पब्लिक आकर्षित होगी । जितने ज्यादा पब्लिक आकर्षित होगी, उतने ज्यादा पैसे मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।


STEP NO.3 MAKE MONEY BY facebook


अब हमारा आखरी STEP आ चुका है कि, पैसे कैसे कमाए? आप अपने पेज पर Affiliate marketing कर सकते हैं, जिससे आप पैसा अच्छा कमा पाएंगे ।


उसके बाद दूसरों के अकाउंट को या फिर पेज को, अपने खुद के पेज पर प्रमोट कर सकते हैं ।



Click here for more

Vipul Rathod

मेरा नाम Vipul Rathod है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलने वाली है।

Post a Comment

Thank for comment on Vipul Rathod Tech

Previous Post Next Post