Green card kya hai ? Green card ki jarurat kise hai

Green card kya hai ? Green card ki jarurat kise hai


एक ग्रीन कार्ड क्या है? जिन लोगों ने कभी अमेरिका में जाने का सपना देखा है, उन्हें पता होगा कि यूएस ग्रीन कार्ड के आसपास कोई नहीं मिल रहा है। मुख्य रूप से, ग्रीन कार्ड एक पहचान पत्र है जो यूएस में स्थायी रूप से रहने और काम करने के लिए धारक की स्थिति को दर्शाता है।


Green card kya hai
Green card kya hai


इस पौराणिक ग्रीन कार्ड के पीछे, हालांकि, आंख से मिलता है। ग्रीन कार्ड प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका ग्रीन कार्ड लॉटरी में भाग लेना है।


ग्रीन कार्ड परिभाषा ग्रीन कार्ड संयुक्त राज्य अमेरिका में अप्रवासियों को स्थायी रूप से रहने और काम करने की अनुमति देने के लिए अनौपचारिक उपनाम है। जिन लोगों के पास ग्रीन कार्ड है, उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने और जब तक वे चाहें, वहां रहने की अनुमति है। संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित होने के लिए ग्रीन कार्ड का स्वामित्व आवश्यक है।


इसका मतलब है कि जो कोई भी संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी रूप से रहना और काम करना चाहता है, उसे सबसे पहले एक ग्रीन कार्ड की आवश्यकता होगी। एक गैर-आप्रवासी वीजा वाला व्यक्ति अपनी नौकरी या यूएसए में रहने के उद्देश्य पर निर्भर है, लेकिन एक ग्रीन कार्ड इस मायने में अलग है कि यह धारक को पूर्ण स्वतंत्रता देता है।


ग्रीन कार्ड धारक अपना कार्यस्थल चुन सकते हैं या जहां वे अमरीका में रहना चाहते हैं, सीमा के बिना और हालांकि लंबे समय तक वे चाहते हैं।


ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन अमेरिका के आव्रजन अधिकारियों के माध्यम से "यूनाइटेड स्टेट्स सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज" (USCIS) में किया जाना चाहिए। भौतिक कार्ड एक क्रेडिट कार्ड की तरह ही एक अनम्य और आयताकार पहचान परमिट है। ग्रीन कार्ड धारक की आवश्यकता है। हमेशा उनके साथ अपने परमिट को ले जाने के लिए।


आपको वास्तविक ग्रीन कार्ड के सेट के बारे में अधिक जानकारी मिलती है (कार्ड के सामने क्या है? मुझे निम्नलिखित में मेरी समाप्ति तिथि कहां मिल सकती है?) सपने सच होते हैं और आपकी जेब में ग्रीन कार्ड के साथ, आप पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी रूप से रहने और काम करने के सपने को एक वास्तविकता बना चुके हैं!


Click here for more

Vipul Rathod

मेरा नाम Vipul Rathod है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलने वाली है।

Post a Comment

Thank for comment on Vipul Rathod Tech

Previous Post Next Post