Ezoic क्या है और कैसे काम करता है?

Ezoic क्या है और कैसे काम करता है?


नमस्ते दोस्तों, हम लौट आए हैं एक और नए टॉपिक के साथ आइए जानते हैं टॉपिक क्या है और कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ezoic  kya hai
Ezoic  kya hai

तो आज हम जिस टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं वह है Ezoic. अगर आप एक ब्लोगर हैं और आप उसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इस टॉपिक को अंत तक पढ़िए आपको इसमें काफी कुछ मदद देने वाली बातें सीखना मिलेंगी।

कोई भी ब्लॉगर जब अपना ब्लॉग शुरू करता है तो इसी उम्मीद के साथ करता है कि उसे उस पर काफी ट्रैफिक मिलेगा और उससे काफी पैसे कमा पायेगा, जिसके लिए वह ऐडसेंस जैसे ऐड नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं यह  भी एक काफी अच्छा Adnetwork है जो ब्लॉग को एक अच्छी अर्निंग देने का काम करता है। गूगल ऐडसेंस कैसे काम करता है यह मैं आपको अपने लास्ट article में बता चुकी हूं।ऐडसेंस ब्लॉगर के लिए फायदेमंद होता है लेकिन ऐडसेंस  मैं थोड़ी सी भी गलती भारी पड़ जाती है और कई लोगों का ऐडसेंस पॉलिसी वोइलशन के कारण डिसएबल हो जाता है। इसलिए Ezoic आपके लिए मददगार हो सकता है।





Ezoic रेवेन्यू बढ़ाता है विजिटर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है इसके साथ ही यह साइट की स्पीड और Search Engine Optimization में भी सुधार लाता है जिससे आपकी साइट और भी बेहतर बनती है जो एक ब्लॉगर्स को काफी अच्छा revenue देता है और साथ ही यह आपके ऐडसेंस अकाउंट को प्रोटेक्ट भी करता है। यह तो हुआ Ezoic का इंट्रोडक्शन अब बात करते हैं यह काम कैसे करता है।

Ezoic कैसे काम करता है? ( How to work Ezoic )


Ezoic आपकी वेबसाइट में सुधार का काम करता है यह वेबसाइट के ऑनर, ब्रांड,  पब्लिशर्स और ब्लॉगर्स को आसानी से अपनी वेबसाइटों के कुछ हिस्से को जोड़ने देता है। यह ऑटोमेटिकली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके रेवेन्यू बढ़ाता  है और विजिटर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का कार्य करता है। Ezoic अपने वेब पब्लिशर को पूरा डाटा देता है जिसमें वह अपने विजिटर की पूरी जानकारी ले पाते हैं।  यह मशीन लर्निंग का इस्तेमाल कर विजिटर को बेहतर सुविधा देता है और वेबसाइट के रेवेन्यू इनक्रीस करने में मदद करता है।

Ezoic का उपयोग कैसे करें?

जैसा कि हमने अभी पढ़ा Ezoic का एडसेन्स  के साथ इस्तेमाल कर आप अपनी revenue  को बढ़ा सकते हैं। इसका इस्तेमाल आजकल कई ब्लॉगर्स को काफी फायदा पहुंचा रहा है आज कई हिंदी ब्लॉग भी इसका उपयोग कर रहे हैं कई लोग इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते जिसके कारण उनकी कमाई कम हो पाती है। एडसेंस से अगर आप Ezoic को जोड़ते हैं तो यह आपके ऐडसेंस अकाउंट को पॉलिसी वॉलीएशन से बचाएगा और आपके ऐडसेंस अकाउंट को सेफ रखेगा। अगर आपके पास एक Google adsense account है तो आप अपने साइट  को इसके साथ जोड़ सकते हैं।  इसके इस्तेमाल से आपके ऐडसेंस अकाउंट को कोई खतरा नहीं होगा और साथ ही यह कमाई को बढ़ाएगा।  यह ब्लॉगर्स को काफी अच्छा फायदा दे रहा है इसके इस्तेमाल से आपको कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि यह गूगल के साथ पार्टनरशिप में काम करता है।

Read this : Passive income kya hai

Ezoic Main Features


1. Ad Tester


Ezoic ad experiment का एक अच्छा फीचर  आपको देता है जिसका नाम है ऐड टेस्टर इसकी मदद से आप अपने वेबसाइट पर एड्स को लगा कर देख सकते हैं और उसे कहां और कैसे लगाना है यह भी चेक कर सकते हैं।

2. Big Data Analytics


Ezoic अपने यूजर्स को अपने साइट की जानकारी के लिए उन्हें एनालिटिक की सुविधा देता है उसके लिए आपको अपने एनालिटिक्स से एक्सेस देना होता है।

3. Site speed 


Ezoic आपकी वेबसाइट की स्पीड में बढ़ोतरी करता है और उसे और ज्यादा बेहतर बनाता है।

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि Ezoic क्या होता है इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके उपयोग से हम कैसे अपने website की स्पीड, उसका वर्क और रेवेन्यू बढ़ा सकते हैं और किस तरह से और ज्यादा पैसों की कमाई कर सकते। हैं उम्मीद है इसके मेरे द्वारा बताये गए फीचर्स का उपयोग करके आप अपने साइट को और बेहतर बनाने में उपयोग करेंगे।


Writer :
SMITA SINGH PARIHAR

Click here for more
Vipul Rathod

मेरा नाम Vipul Rathod है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलने वाली है।

Post a Comment

Thank for comment on Vipul Rathod Tech

Previous Post Next Post